ना हो शीघ्रपतन से परेशान, बेकार के नुस्खे छोडिये अपनाइए ये घरेलू तरीके और हो जाइए पलंग तोड़ने को तैयार…

शीघ्रपतन या वीर्य का गिरना आजकल एक समस्या बनता जा रहा है ! इसका प्रमुख कारण है आजकल युवाओ को मानसिक तनाव अधिक होना, अश्लील साहित्य पढना, फिल्मे देखना या फिर सही प्रकार से खान पान न करना !

अगर कोई शीघ्रपतन की बीमारी से पीड़ित है ! तो इस बीमारी को दूर करने के लिए आयुर्वेद में कुछ घरेलु उपाय बताये गए है ! जिनका प्रयोग करने से आप शीघ्रपतन जैसी बीमारियों से छुटकारा पा सकते है !

बबूल का प्रयोग-

बबूल के पेड़ से प्राप्त 5 चीजे- बबूल के पत्ते, बबूल की छाल, बबूल का फल, बबूल से निकला गोंद और बबूल का फूल ! इस पांचो को बराबर मात्रा में ले, और इनको अच्छी तरह से सुखा ले ! फिर इन पांचो को मिलाकर अच्छी तरह पीस ले ! उसके बाद इसको कपडे से छानकर की कांच वाली शीशी में रख भर ले !

खाने का तरीका–

एक चम्मच बबूल के इस चूर्ण को सुबह और शाम पानी के साथ पी ले ! इसका सेवन लगातार 2 महीने तक करना है ! इससे आपका शीघ्रपतन की बीमारी ठीक हो जाएगी !

मुलहठी-

100 ग्राम अश्वगंधा, 50 ग्राम मुलहठी और 200 ग्राम शतावर को अच्छी तरह से मिलाकर बारीक पीस लें ! और इसको कपडे से छानकर एक कांच की शीशी में भर कर रख लें !

सेवन का तरीका-

इस चूर्ण को आधा चम्मच सुबह और शाम मीठे दूध के साथ पी लें ! यह भी शीघ्रपतन की बीमारी को दूर करता है !

अश्वगंधा-

50 ग्राम अश्वगंधा, 50 ग्राम नागकेसर और थोडा सा अजवाइन को आपस में मिलकर अच्छी तरह पीसकर इसका चूर्ण बना ले ! और एक साफ़ कपडे से छानकर कांच की शीशी में रख लें !

खाने का तरीका-

आधा चम्मच इस चूर्ण को हलके गर्म दूध में मिलाकर सुबह के समय पी लें ! इस आयुर्वेद उपाय से भी शीघ्रपतन की बीमारी से छुटकारा मिल जाता है !

अजवाइन-

अजवाइन और मिश्री को बराबर मात्रा में मिलाकर अच्छी तरह से पीस लें ! आधा चम्मच चूर्ण लें ! और गुनगुने दूध के साथ इसको सुबह और शाम को पी लें ! इससे भी शीघ्रपतन की समस्या दूर होगी !

हरा धनिया-

100 ग्राम हरे धनिया और 100 ग्राम मिश्री ले लें ! इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर पीस ले और इसका चूर्ण बना लें ! और एक कांच की शीशी में भर लें !

खाने का तरीका-

सुबह सुबह खाली पेट होने पर इस चूर्ण को मट्ठे में मिलाकर पी लें ! रात को भी 1 चम्मच छांछ के साथ पी लें ! ये भी शीघ्रपतन को ठीक करने का अचूक इलाज है !

परहेज-

याद रहे अगर आपको अपनी शीघ्रपतन की बीमारी से छुटकारा चाहिए तो आपको कुछ चीजो से परहेज करना पड़ेगा, इनमे से मुख्य है तेज मिर्च मसाले, शराब, गर्म मसाले, और अत्यधिक चटपटे व्यंजन !

SHARE

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY