जानिए किन पुरुषों से महिलाएं करती हैं सबसे ज्यादा $@x

आज सेक्स का मूड नहीं है! मूड न होने के लिए शायद आप तनाव, थकान, नींद पूरी न होने को दोष देते होंगे, लेकिन जनाब महिलाओं और पुरुषों में एक और चीज है जो इसका कारण हो सकती है। पुरुषों की तरह ही महिलाओं के पास भी सेक्स करने के कई कारण होते हैं। लेकिन, महिलाओं के लिए बेहतर सेक्स संबंधों की परिभाषा पुरुषों की अपेक्षा कुछ अलग होती है।

मनोवैज्ञानिक सिंडी मेस्टन और डेविड बुस ने अपनी पुस्तक why women have sex में इसका विस्तार से जिक्र किया गया है। मनोवैज्ञानिकों के मुताबिक महिलाएं सिर्फ प्यार में ही सेक्स नहीं करतीं, बल्कि इसके पीछे 237 अलग-अलग वजहें होती हैं। अगर आप यह मानते हैं कि महिलाएं सेक्स के मामले में ज्यादा खुलापन नहीं रखतीं तो आप गलत हो सकते हैं।

करीब एक हजार महिलाओं पर किए गए शोध के मुताबिक महिलाएं सेक्स सिर्फ प्यार के लिए नहीं, बल्कि पुरुष का बेहतर साथ पाने के लिए, आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए, घर में अपना हक जमाने के लिए और सिर दर्द जैसी समस्या से निदान के लिए भी सेक्स करना पसंद करती हैं।

यही नहीं मनोवैज्ञानिकों ने अपनी किताब में कहा है कि महिलाएं कई बार अच्छे खासे फिट और चार्मिंग पुरुषों को छोड़कर सिर से गंजे और तोंद वाले लोगों को भी अपना हमसफर चुन लेती हैं। इसकी वजह उनकी कमाई, घर को सहारा देने की क्षमता और विश्वास होता है। शोध के मुताबिक महिलाएं अपने साथी का चुनाव डार्विन की थ्योरी ‘सर्वाइवल इज दि फिटेस्ट’ के आधार पर करती हैं। यह चौंकाने वाला हो सकता है, लेकिन अध्ययन के मुताबिक महिलाओं के पैमाने भी अलग-अलग होते हैं, जो काफी लाभदायक भी है।

मनोवैज्ञानिकों ने महिलाओं की विविधतापूर्ण सोच का हवाला देते हुए लिखा है कि यदि सभी महिलाएं लंबे कद के पुरुषों को ही पसंद करने लगेंगी तो फिर छोटे कद वाले लोगों के लिए तो जगह ही नहीं बचेगी। महिलाओं के लिए प्यार की बात की जाए तो वह सुरक्षा के साथ ही बच्चों को प्यार देने वाले और आत्मविश्वासी लोगों को पसंद करती हैं। महिलाएं प्यार का इस्तेमाल प्यार जताने, प्यार पाने औप उसे बनाए रखने के लिए भी करती हैं।

SHARE

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY